Share

चूरु, जगदीश सोनी, hellobikaner.in चूरू में मणण्पुरम गोल्ड फाईनेंस से कल हुए 22 किलो सोने एवं 5 लाख की नगदी की लूट के वारदात का आज पुलिस सोने और रुपयों के साथ पुलिस ने दो अत्याधुनिक लोडेड पिस्टल, कारतूस, 2 चाकु किए बरामद लूट का 22 किलो सोना व 5 लाख रूपयें, एक आई10 कार, दो चोरी की मोटरसाईकिल भी पुलिस ने की बरामद, गिरफ्तार दो आरोपी सद्दाब मुजफ्फरनगर व हनीफ मोहाली को किया गिरफ्तार, दो अन्य रणजीत फौजी पटियाला व अमजद मुजफ्फरनगर अभी फरार है।

 

अधीक्षक नारायण टोगस ने खुलासा करते हुए बताया कि इस लूट की वारदात को अंजाम देने वाले सभी शातिर बदमाश है जिनको ऊपर पहले से ही हत्या लूट के दो दर्जन से अधिक मुकदमे चल रहे है और ये अंतर्राज्य गिरोह से सम्बंध रखते है। लूट की इस वारदात को अंजाम 4 शातिर बदमाशो ने दिया जिनमे से दो आरोपी को पूरे माल 22 किलो सोना व 5 लाख रूपये नगद के साथ दो शातिर बदमाश सद्दाब निवासी मुजफरनगर और हनीश ठाकुर मौहाली को पुसिल ने हिसार के सोनवाला चैक से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त करी है। इन दोनोआरोपियों पर दो दर्जन से अधिक लूट व हत्या के मुकदमे पहले से दर्ज है।

इन्ही के दो साथी दो अन्य लूटेरे जो भागने में सफल हो गए उनकी पुलिस तलाश में सम्भावित स्थानों पर दबिश दे रही है जिनमे एक रणजीत फौजी निवासी पटियाला जो गैंग का मुखिया है और दूसरा अमजद निवासी मुजफ्फरनगर है दोनों फरार हो गए इनकी तलाश की जा रही है। इस गैंग का मुख्य सरगना रणजीत फौजी है, जो एनएसजी का बर्खास्त कमाण्डों है। रणजीत फौजी ने ही तीनों लूटोरों को अम्बाला में बुलाया था और वहां पर लूट का प्लान बनाया था। इन लूटेरों ने गत नवम्बर एवं मार्च में ही दो बड़ी लूट 80 लाख व 50 लाख की वारदातो को अंजाम दिया है।

 

कल वारदाता को अंजाम देने के लिए दो मोटरसाईकिलें भी चोरी की एक सादलपुर से चुराई तो दुसरी मोटरसाईकिल चूरू से चुराई गई। मोटरसाईकिलों को पहले से मणण्पुरम ऑफिस के आगे खडी कर दी। चूरू बाईपास के पर पहले से कार खडी कर वारदात को अंजाम दिय गया था। पुसिल ने 22 किलों सोना, 5 लाख नगद, दो मोटरसाईकिलों चोरी गई, एक कार बरामद की है। इसके साथ दो अत्याधुनिक लोडेड पिस्टल, कारतूस व दो धारदार हथियार भी बरामद किए गए है। दोनों आरोपियों को बापर्दा दिखाया गया। अभी पुलिस के द्वारा ओर बड़े खुलासे के लिए पूछताछ जारी है एवं दो आरोपियों की तलाश में भी पुलिस लगी हुई है। नारायण टोगस पुलिस अधीक्षक चूरू ने कहा कि हमारा हरियाणा पुलिस ने अच्छा सहेयाग किया जिसकी वजह से इतनी बड़ी वारदात को महज तीन घण्टे में सुलझाना एवं लूटा हुआ 100 प्रतिशत माल बरामद करना बडी उपबधि मिली है।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page