hellobikaner.in

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकांश जिलों में आज फिर बारिश और आंधी का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के दक्षिणी व पूर्वी भागों में आगामी तीन-चार दिन आंधी बारिश की गतिविधियां रहेगी जारी। विभाग ने बताया है की पश्चिमी राजस्थान में 16 मई से हीटवेव/लू चलने की पुनः संभावना।

 

मौसम विभाग के अनुसार आज एक बार पुनः दोपहर बाद जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर व भरतपुर संभाग के कुछ भागों में तेज मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज आंधी व हल्की बारिश की प्रबल सम्भावना है। बीकानेर और जोधपुर संभाग में केवल कुछ स्थानों पर मेघगर्जन और हल्की बारिश की सम्भावना है। विभाग ने आज भी 27 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

 

उदयपुर और जोधपुर संभाग के कुछ भागों में 13 से 15 मई दोपहर बाद आंधी बारिश होने तथा शेष भागों में मौसम शुष्क व तापमान 2-3 डिग्री बढ़ने की सम्भावना है। 15-16 मई को पश्चिमी राजस्थान में कही कही अधिकतम तापमान 44-45 डिग्री होने से राज्य में एक और हिट वेव शुरू हो सकता है।

 

आंधी, बारिश के साथ तेज हवा चलने राज्य के कई जिलों में बिजली गुल हो गई। तेज हवा के कारण प्रदेश के कई जिलों में बिजली के तार टूट गए जिसकी वजह से बिजली गुल रही। गर्मी के चलते बिजली गुल रहने से आमजन को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page