hellobikaner.in

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। आज RBSE 12वीं बोर्ड के परिणाम घोषित किये गए। राजस्थान बोर्ड ने कोरोना के बाद एक बार फिर कॉमर्स, आर्ट्स और साइंस के एक साथ परिणाम जारी किये है।

 

इन परिणामों में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है। बोर्ड के अनुसार विज्ञान वर्ग का 97.75 प्रतिशत, वाणिज्य वर्ग का 98.95 प्रतिशत और कला वर्ग का परिणाम 96.88 प्रतिशत रहा। विज्ञान वर्ग में 98.90 प्रतिशत छात्रायें एवं 97.08 प्रतिशत छात्र सफल रहे। वाणिज्य वर्ग में 99.51 छात्रायें एवं 98.66 प्रतिशत छात्र सफल रहे हैं। इसी तरह कला वर्ग में 97.86 प्रतिशत छात्रायें एवं 95.80 प्रतिशत छात्र सफल रहे हैं।

 

अब बात करते है बीकानेर की उन दो जुडवाँ बहनों की जिनकों भगवान ने दुनियां में एक साथ भेजा और दोनों ने आज RBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा में शानदार अंक प्राप्त किये है । इन जुड़वाँ बहनों का नाम है प्रांजल पंवार और प्रियल पंवार, इन दोनों बहनों ने बीकानेर शहर के अंदरूनी क्षेत्र में स्थित बेसिक इंग्लिश सीनियर सैकंडरी स्कूल से अपनी शिक्षा ग्रहण की। 

 

hellobikaner.in

स्कूल के संचालक चन्द्र मोहन व्यास बताते है की दोनों ही बहनें पढाई में शुरुवात से ही होनहार थी और उनको विश्वास था की ये दोनों बहनें अच्छे अंकों से 12वी कक्षा पास करेगी। व्यास ने बताया की शाला के युगांश व्यास ने साइंस मेथ्स  90.40 प्रतिशत अंक प्राप्त किये है। 

प्रांजल पंवार और प्रियल पंवार साइंस बायो की छात्रा थी। प्रियल ने 96.40 प्रतिशत प्राप्त किये है तो उसकी बहन प्रांजल ने 94.60 प्रतिशत अंक प्राप्त किये है। प्रांजल ने बायोलॉजी में 100 में से 98 प्राप्त किये है तो प्रियल ने बायोलॉजी में 100 में से 99  प्राप्त किये है।

 

बेसिक स्कूल के व्यवस्थापक नारायण व्यास ने बताया की शाला में 12वी कक्षा का परिणाम 100 प्रतिशत रहा है। उत्तीर्ण होने वाले सभी बच्चों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए व्यास ने कहा की बच्चें आगे बढ़कर प्रशाशनिक पदों पर रहकर देश और समाज की सेवा करें और अपने परिवार का गौरव बढ़ाएं।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page