hellobikaner.in

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in,                                                  बीकानेर।  वर्तमान में युवाओं में बढ़ती नशे की प्रवृत्ति को रोकने के लिए इस प्रकार के आयोजन एक अच्छा विकल्प है जो आज की जरूरत भी होती जा रही है यह विचार पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज ओमप्रकाश ने आज पुष्करणा स्टेडियम में बीकानेर स्पोर्ट्स फेस्ट के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि बीकानेर के अनेक खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक हासिल कर बीकानेर का नाम रोशन किया है। यह गौरव की बात है। युवा पीढ़ी को इनसे सीख लेकर खेलो की ओर अग्रसर होना चाहिए।

 

 

 

आईजी ने कहा कि खेलेगा बीकानेर तभी तो बढेगा बीकानेर के कॉसेप्ट के लिए ये मंच तैयार किया गया है।आज के दौर में सभी को खेलों को दिल से अपनाना होगा और स्वस्थ जीवनशैली पर जोर देना होगा।तभी नशे का अंत कर पाएंगे। इस दौरान आईजी ने सभी खिलाड़ियों को नशा मुक्ति रहने की शपथ दिलाते हुए खेल को खेल की भावना से खेलने का संदेश दिया। इससे पहले आई जी ने पहले चरण में खेल रहे खिलाड़ियों की टीमों की मार्च पास की सलामी ली।

 

 

 

समझ में बेटर अतिथि समाजसेवी राजेश चूरा, विजय खत्री भी मौजूद रहे। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बीकानेर के लिए पदक लाने वाले आठ खिलाड़ियों का सम्मान भी किया गया।एनएलजेसीएफ के डायरेक्टर पूजा आचार्य ने बताया कि बीकानेर में ज्यादा से ज्यादा बच्चों को खेलों से जोडऩे के उद्देश्य से एनएलजेसीएफ और यश स्पोर्ट्स के तत्वावधान में यह खेलों का महाकुंभ आयोजित किया जा रहा है। 20 जून तक अलग अलग खेल मैदानों में आयोजित होने वाले में पहले चरण में 10 खेलों में एक हजार से ज्यादा खिलाड़ी अपना दमखम दिखाएंगे। संयोजक अनिल जोशी ने बताया कि प्रतियोगिताएं 16 जून से होगी। सभी प्रतियोगिताएं अलग अलग खेल मैदान में आयोजित होगी। पहले चरण में आयोजित होने वाले 10 खेलों में तीरंदाजी,साइकलिंग,वेटलिफ्टिंग,पावरलिफ्टिंग,बैडमिन्टन,योग, वुसु,शूटिंग,स्केटिंग और शतरंज को शामिल किया गया है। कार्यक्रम का मन संचालन ज्योति प्रकाश रंगा ने किया। बाद में आए हुए खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन भी किया।

 

 

मार्च पास्ट बनी आकर्षण शुभारंभ के अवसर पर 1000 खिलाड़ियों ने कदमताल करते हुए मार्च पास्ट का शानदार नजारा प्रस्तुत कर सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया कदमताल करते हुए खिलाड़ियों ने खेल भावना का अद्भुत परिचय दिया नशे के विरुद्ध ली शपथ खेलेगा बीकानेर बढ़ेगा बीकानेर खेलों के विकास के साथ-साथ युवा वर्ग नशे की जकड़ से दूर हो इसके लिए सभी खिलाड़ियों को महान निरीक्षक पुलिस बीकानेर रेंज ओम प्रकाश ने सभी को नशे से दूर रहने के साथ-साथ अपने आसपास के वातावरण में रहने वाले लोगों को भी सचेत करने के लिए नशा मुक्ति की शपथ दिलाई बुशु खिलाड़ियों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रतियोगिता में भाग ले रहे वुषु के खिलाड़ियों ने आज मंच पर अपनी कला का शानदार नमूना प्रस्तुत कर सभी को रोमांचित कर दिया योगमय हुआ स्टेडियम उद्घाटन अवसर पर योग खेल के प्रतिभागियों ने मंच पर विभिन्न मुद्राओं में अपने प्रदर्शन से सभी को तान्या बजाने पर मजबूर कर दिया योग के महत्व को परिभाषित करने वाले इस प्रदर्शन में 100 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

 

 

वर्षों बाद दिखा ऐसा नजारा बीकानेर की पुष्काना स्टेडियम में हालांकि लगातार खेल आयोजन होते हैं लेकिन वर्षों बाद 10 खेलों के इतनी बड़ी संख्या में खिलाड़ियों की भागीदारी ने इसे यादगार बना दिया पूरे शहर में इस खेल आयोजन को लेकर चर्चा रही कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का सम्मान किया गया इस स्पोर्ट्स फेस्टिवल में हिस्सा लेने वाले प्रशिक्षकों का भी सम्मान किया गया कार्यक्रम में जिला खेल अधिकारी श्रवण बाम्बु शक्ति रतन रंगा गणेश बोहरा महेंद्र जैन रामेंद्र हर्ष दीपक रंगा राजेंद्र राठौड़ सुनील आचार्य भंवर लाल व्यास विक्रम रंगा मारकंडे पुरोहित किशन पुरोहित

About The Author

Share

You cannot copy content of this page