hellobikaner.in

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। श्री रत्नेश्वर महादेव रंगा धरणीधर पंचायती पंजीकृत ट्रस्ट, के नए अध्यक्ष की नियुक्ति पंजीकृत विधान अनुसार करने के लिए ट्रस्ट के संरक्षक भवंरलाल रंगा के निर्देशानुसार उनकी देखरेख में ट्रस्ट के प्रन्यासियों की एक बैठक में नए अध्यक्ष के लिए जो कि विधान अनुसार प्रन्यासियों में से ही हो सकता है के लिए रखी गई जो जरूरी थी क्योंकि गत अध्यक्ष का कार्यकाल 29 जुलाई, 2024 को समाप्त हो गया था।

 

ऐसी स्थिति में नए अध्यक्ष हेतु प्रन्यासी इन्द्रजीत रंगा का प्रस्ताव दो प्रन्यासियों ने रखा जिसका सभी ने सर्वसम्मति से समर्थन करते हुए बहुमत से पारित किया। तदोपरांत संरक्षक भंवरलाल रंगा ने विधान अनुसार विधि सम्मत सम्पन्न हुई कार्यवाही अनुसार इन्द्रजीत रंगा को श्री रत्नेश्वर महादेव रंगा धरणीधर पंचायती ट्रस्ट के आगामी कार्यकाल जो कि 3 वर्ष का होगा के लिए कल दिनांक 2 अगस्त, 2024 को प्रन्यासियों की दो तिहाई सहमति से नियुक्त किया।

अध्यक्ष नियुक्त होने के साथ ही संरक्षक ने उन्हें शीघ्र कार्यकारिणी बनाने का निर्देश दिया और इस बात का सभी ने समर्थन किया। नए घोषित अध्यक्ष इन्द्रजीत ने शीघ्र कार्यकारिणी का गठन करने का विश्वास दिलाते हुए अपनी तरफ से सचिव पद हेतु वरिष्ठ शिक्षाविद् (प्रो.) डॉ चन्द्रशेखर रंगा का प्रस्ताव रखा जिसे संरक्षक सहित सभी उपस्थित प्रन्यासियों ने आम राय एवं बहुमत से स्वीकार किया और जिसकी विधिवत घोषणा संरक्षक ने की।

नए नियुक्त अध्यक्ष इन्द्रजीत रंगा एवं सचिव (प्रो.) डॉ. चन्द्रशेखर रंगा ने कहा कि वे समर्पित भाव से पूरी निष्ठा और लगन के साथ संविधान की अनुपालना करते हुए समाज हित में पारदर्शिता से कार्य करते हुए सभी युवा भाईयों एवं सम्मानित वरिष्ठजन का साथ और सहयोग लेकर नई राह, नई दिशा एवं नए विकास की ओर अग्रसर होंगे।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page