hellobikaner.in

Share
हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। पूनरासर हनुमान जी मेले के अवसर पर मंगलवार को स्थानीय अवकाश रहेगा। जिला कलेक्टर के आदेशानुसार 10 सितंबर 2024 मंगलवार को पूनरासर हनुमान मेले के अवसर पर जिले में स्थानीय अवकाश रहेगा।
जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक गुरुवार को
हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक 5 सितंबर गुरुवार को जिला परिषद सभा भवन  में दोपहर 12:15 बजे से आयोजित होगी। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सोहनलाल ने बताया कि जिला प्रमुख मोडाराम मेघवाल की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में एसएफसी एफएफसी का सप्लीमेंट्री प्लान , 10 लाख से अधिक विकास कार्यों का अनुमोदन, पानी, बिजली और पंचायती राज विभाग को हस्तांतरित पांच विभागों से संबंधित कार्य सहित गत करवाई का पठन और पुष्टि सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। बैठक में संबंधित जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहेंगे।
*****
अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त कनिष्ठ सहायकों की कंप्यूटर टंकण गति परीक्षा 22 सितम्बर को
हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। मृत राज्य कर्मचारियों के आश्रित के रूप में अनुकम्पात्मक नियुक्ति प्राप्त कनिष्ठ सहायकों की हिन्दी एवं अंग्रेजी कम्प्यूटर टंकण गति परीक्षा 22 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से गंगाथियेटर के पास स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में आयोजित की जाएगी।
परीक्षा आयोजन समिति के अध्यक्ष एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) डॉ. दुलीचंद मीणा ने बताया कि अनुकम्पात्मक नियुक्ति प्राप्त जिन कनिष्ठ सहायकों द्वारा इस वर्ष अप्रेल से जुलाई माह की अवधि में आवेदन प्रस्तुत किया है, उन समस्त आवेदकों को 12 सितंबर तक अपने प्रवेश पत्र  जिला कलक्टर कार्यालय की स्थापना शाखा (कमरा नं.13) से कार्यालय समय में स्वयं आकर प्राप्त करना होगा। उन्होंने बताया कि टंकण परीक्षा का आयोजन  टाइपिंग एक्जाम सॉफ्टवेयर के माध्यम से ऑनलाइन किया जाएगा।
*****
खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत अक्टूबर माह का गेहूं आवंटित
हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। खाद्य सुरक्षा योजनान्तर्गत अक्टूबर माह के लिए जिले को 63 हजार 969.16 क्विंटल गेहूं का आंवटन किया गया है। जिला कलक्टर नम्रता वृष्णि ने भारतीय खाद्य निगम बीकानेर से गेहूं का सम्पूर्ण उठाव 30 सितंबर तक सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए हैं। गेहूं का वितरण अन्त्योदय, बीपीएल, स्टेट बीपीएल, पीएचएच श्रेणी के राशनकार्डधारियों को निःशुल्क किया जाएगा। योजनान्तर्गत अन्त्योदय परिवारों को 35 किग्रा गेहूं प्रति राशन कार्ड तथा बीपीएल, स्टेट बीपीएल, पीएचएच अन्य श्रेणी के राशन कार्डधारियों को 5 किग्रा प्रति व्यक्ति निःशुल्क वितरित किया जाएगा।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page