Share

विस्तृत नभ के तारे हैं.. छात्र-छात्राएं अपने सारे..

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क,  www.hellobikaner.in,                                             बीकानेर। 5 सितंबर 2024 को राजकीय महारानी सुदर्शन कन्या महाविद्यालय बीकानेर में राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई तृतीय व चतुर्थ व इतिहास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में सर्वपल्ली राधाकृष्णन जयंती के उपलक्ष्य में शिक्षक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य प्रोफेसर अभिलाषा आल्हा ,वरिष्ठ संकाय सदस्य इंदिरा गोस्वामी, अजंता गहलोत व राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई तृतीय के कार्यक्रम अधिकारी डॉ अंजू सांगवा द्वारा मां शारदे के समक्ष दीप प्रज्वलन और सर्वपल्ली राधाकृष्णन जी की प्रतिमा समक्ष पुष्प अर्पित करके किया गया। प्राचार्य प्रो अभिलाषा आल्हा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक राष्ट्र का भविष्य निर्माता होता है वह अपने विद्यार्थियों को जो संस्कार प्रदान करता है उससे राष्ट्र निर्माण होता है प्रोफेसर इंदिरा गोस्वामी ने गुरु वंदना का गायन करते हुए अपनी माता के द्वारा रचित एक कविता के माध्यम से शिक्षक के महत्व को सदन पटल पर रखा।

 

मीडिया प्रभारी प्रो उज्जवल गोस्वामी द्वारा समाज में शिक्षा, शिक्षार्थी और शिक्षक के बारे में विचार प्रकट करते हुए शिक्षक व शिक्षार्थी के मध्य संबंधों पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय सेवा योजना जिला समन्वयक प्रोफेसर हेमेंद्र अरोड़ा ने विद्यार्थियों को जीवन में अनुशासन का महत्व समझाते हुए उन्हें राष्ट्र सेवा व गुरु सेवा के लिए प्रेरित किया। प्रो अजंता गहलोत ने सनातन परंपरा से चली आ रही गुरु शिष्य परंपरा से विद्यार्थियों को रूबरू करवाते हुए वर्तमान समय में उनके संबंधों पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई तृतीय व चतुर्थ के स्वयंसेवकों द्वारा सभी शिक्षकों का तिलक के साथ अपने गुरुजनों के प्रति श्रद्धा और सम्मान प्रकट किया ।

 

 

कार्यक्रम का संचालन इतिहास विभाग प्रभारी व राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई चतुर्थ के कार्यक्रम अधिकारी डॉ सुनीता बिश्नोई के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में डॉ अमृता सिंह द्वारा सभी का आभार प्रकट किया गया । कार्यक्रम में सभी शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक कर्मचारी व स्वयंसेविकाए उपस्थित रही। कार्यक्रम के अंत में छात्राओं को प्रसाद वितरित किया गया।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page