Share

हैलो बीकानेर न्यूज नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर । स्वतन्त्रता सेनानी एवं समाज सुधारक स्वर्गीय छोटूलाल जी व्यास एवं श्रीमती जमना देवी व्यास के आशीर्वाद से नोखा रोड स्थित जैन पीजी कॉलेज के सामने बीकानेर फिटनस स्टूडियो शोरूम में पन्द्रह सितम्बर रविवार सुबह 11 बजे इलेक्ट्रिक बाइक बीएनसी मोटर्स का भव्य शुभारंभ किया जाएगा।

शोरूम संचालक रचना व्यास ने बताया कि मुरली मनोहर धोरा के श्याम सुंदर महाराज के सानिध्य में मुख्य अतिथि बीकानेर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक जेठानन्द व्यास बीएनसी मोटर्स का भव्य शुभारंभ करेंगे। वहीं शिव नारायण व्यास ने बताया कि फिटनस स्टूडियो एवं बीएनसी मोटर्स दोनों का संयुक्त प्रयास है कि हम बीकानेर की जनता को एक अच्छी सर्विस प्रदान करते हुए सस्ता व सुंदर ट्रांसपोर्टेशन के लिए ऐसा विकल्प दें जो कम लागत में अच्छी सुविधा प्रदान करे।

इसके लिए हमारा यह छोटा सा प्रयास है। शोरूम संचालक अरविन्द व्यास ने बताया कि बीएनसी ग्रुप साउथ के कोयम्बटुर, तमिलनाडु का मेक इन इण्डिया का स्वदेशी उत्पाद है। जिसके फीचर हैरान करने वाले हैं। फिलहाल कंपनी ने बीकानेर शहर और देहात के लिए दो मॉडल पेश किए हैं।इनमें एक एस-110 है जो सिंगल बेट्री है और दूसरा एस-125 है जो डबल बेटरी से संचालित होगा।

संचालक अरविन्द व्यास ने बताया कि इलेक्ट्रिक बाइक बीएनसी मोटर्स की दुनिया में सबसे ज्यादा मजबूत और भार क्षमता वाले वाहनों में शुमार है। इसके मुकाबले अभी तक ऐसी कोई बाइक कंपनी ऐसे फीचर नहीं दे पाई है, जो बीएनसी दे रही है। कंपनी ने इसके मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए उपभोक्ता को सबसे पहले बॉडी की सात साल के वारंटी का तोहफा दिया है। दूसरी विशेषता कंपनी ने बेटरी के लिए पांच साल की वारंटी दी है। बीएनसी के दो मॉडल हैं। पहला एस-110 जो कि सिंगल बेट्री है, जिसे सिर्फ चार घंटे में चार्ज करने के बाद आप आराम से पूरे 200 किलो वजन के साथ 90 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसकी अन्य विशेषता इसके मजबूत और सुरक्षादायक व्हील हैं जो कंपनी ने 14 इंच के दिए हैं। इससे यह संतुलन कायम रखने में अन्य वाहनों से बेहतर रहती है और दुर्घटना का अंदेशा ना के बराबर रह जाता है। जबकि अन्य वाहनों में व्हील 12 इंच के ही दिए जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त यह आरटीओ अप्रुव्ड है और इसकी टॉप स्पीट 75 किलोमीटर प्रति घंटा है। साथ ही यह जीपीएस और ब्लुटुथ सुविधा से युक्त है। वहीं एस-125 में कंपनी ने डबल बेट्री दी है। इससे इसकी क्षमता बढक़र एक बार चार्ज करने के बाद 180 किलोमीटर तक तय करती है। बाकि इसके अन्य फीचर सुविधाओं में एस-110 के समान ही है।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page