hellobikaner.in

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। मोबाइल आज के युग में जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बना हुआ है। लगभग प्रत्येक व्यक्ति के पास अपना खुद का मोबाइल फ़ोन होता है। अब अगर ये जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा खो जाए तो आप का जीवन अधूरा सा हो जाता है। बीकानेर पुलिस ने लगभग 190 गुम मोबाइल बरामद किये है जिनकी कीमत 40 लाख रूपये के आस पास की है।

आज बीकानेर पुलिस अधीक्षक एसपी कावेंद्र सागर ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों को बताया की बीकानेर पुलिस ने ऑपरेशन ट्रैक डाउन के तहत यह करवाई की। साइबर पुलिस और अलग अलग थाना स्तर की टीमों ने करवाई करते हुए विभिन कंपनी की 190 मोबाइल जब्त किए हैं। जिनकी कीमत करीब चालीस लाख के आसपास है।

सागर ने बताया की  यह अलग-अलग कंपनियों के मोबाइल हैं जिन्हें सरकार की ऑफिशल वेबसाइट के जरिए दर्ज शिकायत के आधार पर बरामद किया गया है। यह सी ई ए आर पोर्टल पर दर्ज गुमसुदगी की के आधार पर पिछले एक माह में पुलिस टीमों की ओर से की गई कार्यवाही का नतीजा है। इन गुम हुए मोबाइलों के मालिकों को यह मोबाइल आज सुपुर्द किए गए।

नरेश अग्रवाल को मोबाइल देते हुए पुलिस अधीक्षक बीकानेर
नरेश अग्रवाल को मोबाइल देते हुए पुलिस अधीक्षक बीकानेर

 

अगर मोबाईल फोन गुम हो जाता है तो आप दूरसंचार विभाग का ऑनलाईन पोर्टल Ceir.gov.in पर शिकायत दर्ज करें तथा साईबर ऑनलाईन फ्रोड  होने पर Cybercrime.gov.in पर शिकायत दर्ज करें या हेल्पलाईन नम्बर 1930 या जिला बीकानेर के हेल्पलाईन नम्बर 7877045498 पर सम्पर्क कर अपनी शिकायत दर्ज करवाये ताकि आपकी मदद कर विधिक कार्यवाही की जा सके।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page