hellobikaner.in

Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in, बीकानेर। आंखों व बच्चों का एडवांस तकनीक से इलाज के लिए अब आपको बड़े शहरों की ओर रुख नहीं करना पड़ेगा। इसके लिए आप बीकानेर में ही नवीनतम तकनीकी मशीनों के द्वारा इलाज की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

 

इसके लिए क्यू मैक्स अस्पताल का शुभारंभ शुक्रवार को बीकानेर में होने जा रहा है। पत्रकारों को इसकी जानकारी देते हुए अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर नदीम खान में बताया कि अस्पताल में नेत्र संबंधित विभिन्न प्रकार के रोगों के निदान के लिए अत्याधुनिक तक नीक का उपयोग इलाज में किया जाएगा। जिसके तहत बिना चीर फाड़ के ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध रहेगी ।

बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर खुर्शीदा खान में बताया कि प्रीमेच्योर डिलीवरी में जन्मे बच्चे,कम वजन के और अन्य साध्य रोगों से ग्रसित एक माह से कम वजन के बच्चों का विशेष पद्धति से इलाज की सुविधा अस्पताल में उपलब्ध रहेगी। मैनेजर नेमीचंद चौधरी ने बताया कि अस्पताल में बीपीएल कार्ड धारक एवं और अहाय लोगों के लिए भी निशुल्क परामर्श की सुविधा उपलब्ध रहेगी। साथ ही जल्द ही राज्य सरकार की ओर से दी जा रही योजनाओं का लाभ भी मिल सकेगा। अस्पताल की यह तीसरी शाखा है। इसके अलावा चूरू व झून्झुनू में क्यू मैक्स अस्पताल का संचालन हो रहा है।

इन रोगों का इलाज संभव
चौधरी ने बताया कि क्यू मैक्स अस्पताल बीकानेर संभाग का एक मात्र ऐसा अस्पताल होगा जिसमें कॉर्निया ट्रांसप्लांट की सुविधा उपलब्ध होगी। इसके अलावा टोपिकल फेको पद्धति व रेटिना स्पेशलिटी सेन्टर के रूप में नेत्र संबंधित रोगों का उपचार किया जाएगा। वहीं एडवांस बच्चों के लिये त्रि एनआईसीयू वाला एक मात्र अस्पताल होगा। जिसके तहत समय से पहले जन्में बच्चे या जन्म के समय कम वजन वाले नवजात शिशुओं की देखभाल पर विशेष ध्यान देने की व्यवस्था है। इसमें बाल चिकित्सा नर्स,श्वसन चिकित्सक और पोषण विशेषज्ञ जैसे अन्य स्वास्थ्य विशेषज्ञ की निगरानी में नवजात का इलाज किया जाएगा।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page