Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in,                        नई दिल्ली। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले वह मैदान पर थोड़ा समय बिताना चाहते हैं। शमी ने गुरुग्राम में यूगेनिक्स हेयर साइंस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, “ऑस्ट्रेलिया सीरीज अभी बहुत दूर है। उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है। हालांकि, अभी मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मैं स्वयं को पूरा फिट रखूं और यह देखूं कि अगर मैं ऑस्ट्रेलिया गया तो पूरी तरह से फिट होकर वहां जाऊं। मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलिया में हमें किस तरह की गेंदबाजी करनी होगी। इसी कारण से मैं काफी बारीकी से उसकी तैयारी करना चाहता हूं। अगर वहां जाने से पहले मैंने मैदान पर कुछ समय बिताया तो मैं अच्छी तैयारी के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने में सफल रहूंगा।”

 

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में शामिल होने को लेकर कहा,“भारत-न्यूज़ीलैंड मैच के बाद गेंदबाजी अभ्यास करने के बाद काफी अच्छा महसूस हुआ। इससे पहले मैं हाफ रन-अप के साथ गेंदबाजी कर रहा था और कल मैंने पूरे रन-अप के साथ गेंदबाजी की।” उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि अगर मैं फिट हो जाऊं और मुझे 8-10 दिनों का समय मिल जाए, तो मैं एक या दो रणजी मैच खेलना चाहूंगा। जिस दिन भी मुझे लगा कि मुझे 20-30 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद भी कोई दिक्कत नहीं होगी, और जिस दिन मुझे डॉक्टरों ने छुट्टी दे दी, उस दिन से मैं मैदान पर खेलने के लिए चला जाऊंगा। मैं चाहता हूं कि ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले जितना ज्यादा समय मैं मैदान पर बिताऊं, उतना ज्यादा अच्छा है।”

 

उन्होंने कहा, “2015 में भी मैं इतने ही समय के लिए टीम से बाहर था। इस तरह की इंजरी हमेशा हमें लड़ना सिखाती है। यह बहुत जरूरी होता है कि ऐसे समय में हम अपनी फिटनेस और ध्यान को सही रखें। एक चोट के बाद मैदान पर वापसी करना हमेशा कठिन होता और ऐसे समय में हमारा धैर्य ही हमारे लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण होता है।”

About The Author

Share

You cannot copy content of this page