Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in                                          अलवर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा है कि वर्ष 2027 तक हम बिजली के क्षेत्र में पूरी तरह आत्मनिर्भर हो जायेंगे और उसके बाद हम किसानों को रात में नहीं दिन में बिजली देंगे, जिससे किसान भी रात में नींद ले सकें। शर्मा ने गुरुवार को रामगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी सुखवंत सिंह की नामांकन रैली को संबोधित करते हुये कहा कि हमारी सरकार बिना भेदभाव के काम करती है और सभी विधानसभा क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिये घोषणायें करती हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है। यह पहला बजट है और यह ट्रेलर है। अभी और भी बजट आयेंगे। सरकार राजस्थान को विकसित राजस्थान बनाना चाहती है और देश का पहला राज्य होगा, जो पूर्ण रूप से विकसित होगा।


शर्मा ने कहा कि जो घोषणायें हमने अपने संकल्प पत्र में पांच वर्ष के लिये की थीं, उनमें से 50 फ़ीसदी घोषणायें मात्र 10 महीने में पूरी कर दी और बाकी संकल्प पत्र में किये गये सभी वायदे लगातार पूरे किये जाने के प्रयास किया जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग झूठ और लूट की बात करते हैं। अफवाह फैलाते हैं। लोगों को सपने दिखाते हैं कि भाजपा पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) कहां से ला रही है। जब उनका राज था तो उन्होंने इस संबंध में बात भी नहीं कि अब भाजपा की सरकार बनते ही ईआरसीपी की बात कर रही है। शर्मा ने कहा, “वह कह रहे हैं कि पानी कितना लेकर आयेंगे, हमने कहा कि जो हमने वायदा किया है, उससे ज्यादा पानी लेकर आयेंगे। हमने इस संबंध में करार कर लिया है और अब उसका शिलान्यास करने जा रहे हैं। ”

 


उन्होंने यमुना समझौते का जिक्र करते हुये कहा कि हरियाणा में हुये विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने कहा था कि अगर कांग्रेस की सरकार हरियाणा में बनी तो राजस्थान से यमुना समझौता रद्द कर देंगे । उन्होंने कहा, “ जब मैं चुनाव प्रचार के लिये हरियाणा गया और कहा कि सरकार आएगी तभी तो रद्द करोगे और हरियाणा में पूर्ण बहुमत से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है।” शर्मा ने कहा कि ईआरसीपी की योजना के साथ कई पेयजल परियोजनायें चल रही हैं। किसानों की खेती के लिये पानी उपलब्ध हो। बाणगंगा नदी से रूपारेल नदी परियोजना पर काम कर रहे हैं। भाजपा नदी से नदी को जोड़कर काम कर रही है। किसानों की जमीन यहां सोना उगलेगी। उन्होंने कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाते हुये कहा कि कांग्रेस में सबको कुर्सी चाहिये। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। अलवर में भी जमीन घोटाले हुये हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page