Share

हैलो बीकानेर न्यूज़ नेटवर्क, www.hellobikaner.in                              जयपुर।  भारतीय रिज़र्व बैंक इस वर्ष अपने परिचालन का 90वां वर्ष मना रहा हैं और इसमें पूरे वर्ष आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला के तहत राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार को आरबीI90 क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्नातक छात्रों के लिए एक राष्ट्रव्यापी सामान्य ज्ञान-आधारित क्विज प्रतियोगिता एक टीम-आधारित प्रतियोगिता है।

 

 

जो कई चरणों में आयोजित की जा रही है और इसका ऑनलाइन चरण गत 19 से 21 सितंबर तक आयोजित किया गया। ऑनलाइन चरण में प्रदर्शन के आधार पर 79 कॉलेज टीमों को राज्य-स्तरीय दौर में भाग लेने के लिए चुना गया था। राजस्थान के लिए आरबीI90 क्विज़ का राज्य-स्तरीय दौर नोवोटेल कन्वेंशन सेंटर सीतापुरा जयपुर में आयोजित किया गया जहां 158 छात्रों (79 टीमों) ने प्रतिस्पर्धा की।

 

जिसमें आईआईटी जोधपुर की टीम से रोहन चौधरी एवं वेदांत फुंडे प्रथम स्थान पर रहे जबकि एनएलयू जोधपुर की टीम से गौरांश अरोड़ा और दक्ष गर्ग दूसरे तथा यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ कॉमर्स उदयपुर की टीम से गौरीश जैन और प्रियांश चित्तौड़ा तीसरे स्थान पर रहे। शीर्ष इन तीन टीमों के लिए क्रमशः दो लाख, डेढ़ लाख और एक लाख का पुरस्कार निर्धारित है। विजेता टीम अब जोनल राउंड में प्रतिस्पर्धा करेगी जो आगामी तीन दिसंबर को इंदौर में होगा। इसके बाद राष्ट्रीय स्तर पर फाइनल राउंड मुंबई में होगा। प्रतियोगिता कार्यक्रम के दौरान भारतीय रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक नवीन नांबियार, आरबीआई के उप महाप्रबन्धक विकास अग्रवाल और बैंकों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page