ACB की कार्रवाई : मुकदमे से नाम हटाने के रुपए लेते हुए ASI दलाल सहित गिरफ्तार

0
hellobikaner.in

श्रीगंगानगर, hellobikaner.in राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने श्रीगंगानगर में कोतवाली थाना अधीन सेतिया कॉलोनी पुलिस चौकी में सहायक उपनिरीक्षक कुलविंदरसिंह एवं एक दलाल को आज 6 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।


ब्यूरो के उप अधीक्षक भूपेंद्र सोनी तथा सीआई विजेंद्र सीला ने आज दोपहर सेतिया कॉलोनी पुलिस चौकी में ही एएसआई कुलविंदर सिंह (53)और उसके दलाल विक्की सेतिया (42) को हत्या के एक मुकदमें में से नाम हटाने की एवज में रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।


सूत्रों के अनुसार परिवादी मोहनलाल मेघवाल (52)निवासी प्रेमनगर हाल तुलसी कॉलोनी ने चार मई को शिकायत की थी कि कोतवाली में दर्ज हत्या के प्रयास के एक मामले की जांच कर रहे एएसआई कुलविंदरसिंह ने दो ढाई माह पहले उसके बेटे प्रिंस जयपाल को गिरफ्तार किया, जो न्यायिक हिरासत में है।


इसी मामले में उसके दूसरे बेटे अंबर जयपाल को भी लिप्त बताते हुए कुलविंदरसिंह उसकी भी गिरफ्तारी करना चाहता है जबकि उन्होंने साक्ष्य पेश कर दिया कि घटना वाले दिन अंबर एक विवाह समारोह में गया हुआ था। उस समारोह के फोटो और गवाह भी पेश किए। फिर भी कुलविंदर सिंह नहीं माना। बाद में उसने अंबर का इस मामले से नाम हटा देने की एवज में 20 हजार रुपए मांगे।


शिकायत मिलने पर चार और पांच मई को गोपनीय सत्यापन करवाया गया। इस दौरान एएसआई 10 हजार रुपए लेने को सहमत हो गया। उसने चार हजार रुपए सत्यापन कार्रवाई के समय दलाल विक्की सेतिया उर्फ दागी निवासी गली नंबर 4 रामलाल कॉलोनी एसएसबी रोड के मार्फत प्राप्त कर लिए। शेष छह हजार रुपए आज इसी दलाल के माध्यम से प्राप्त किए। दोनों को काबू कर लिया गया।

Like Subscribe and Share