बीडीओ ने सरपंच के खिलाफ दर्ज करवाया मुकदमा

0
FIR
FIR

श्रीगंगानगर  hellobikaner.in राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में घमूडवाली थाना क्षेत्र में ग्राम पंचायत चक 1-पीएस के सरपंच जसवीरसिंह पन्नू पर पंचायत समिति पदमपुर के विकास अधिकारी शंकरलाल धारीवाल ने ग्राम पंचायत का कार्यवाही रजिस्टर छीन लेने के आरोप में मुकदमा दर्ज करवाया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार विकास अधिकारी शंकरलाल मेघवाल अपने साथ सहायक लेखा अधिकारी गोपाल एवं एक-दो अन्य कर्मचारियों को लेकर कल शाम लगभग 5 बजे ग्राम पंचायत चक 1-पीएस के रिकॉर्ड का भौतिक सत्यापन करने के लिए गए थे। इसी दौरान वहां मौजूद सरपंच जसवीरसिंह पन्नू ने पंचायत के कार्रवाई रजिस्टर को अपने कब्जे में कर लिया। बार-बार मांगने पर सरपंच ने रजिस्टर वापिस नहीं किया बल्कि वहां से लेकर गायब हो गया।


बाद में विकास अधिकारी शंकरलाल ने घमूडवाली थाना में जाकर रिपोर्ट दी,जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया गय। इस घटनाक्रम के बारे में संपर्क करने पर विकास अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली थी कि कुछ संदिग्ध ऑनलाइन भुगतान किया गया है। इस पर उन्होंने जाकर जांच की तो पकड़ में आया कि इस पंचायत के पूर्व ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) ओमप्रकाश की आईडी का इस्तेमाल कर यह भुगतान किया गया है।इस ग्राम पंचायत में फिलहाल वीडिओ राजीव कुमार है।उसकी आईडी से यह भुगतान नहीं हुआ।


बीडीओ ने इस भुगतान संबंधी जांच करने के लिए कार्रवाई रजिस्टर को देखा तो उसमें भी कुछ गड़बड़ पाई गई। पूर्व में ग्राम पंचायत द्वारा पारित किए गए प्रस्ताव की जगह दूसरी किसी मंशा का प्रस्ताव पारित किया हुआ था। साथ में दो-तीन खाली कागज भी लगे हुए थे। इस पर उन्होंने कार्रवाई रजिस्टर व 1-2 पत्रावलियां अपने कब्जे में कर ली। वहीं मौजूद सरपंच ने कारवाई रजिस्टर छीन लिया।

Like Subscribe and Share