बीकानेर hellobikaner.in शायर रंग कर्मी स्व आनंद वी. आचार्य की जयन्ति पर रंग आनंद त्रिदिवसीय नाट्य  समारोह की शुरुआत बीकानेर रेल मंडल के डी. आर. एम. एस. के. श्रीवास्तव, ओम सोनी, मधु आचार्य आशावादी एवं जोधपुर से आये आशीष देव चारण द्वारा उनकी तस्वीर पर माल्यापर्ण और दीप प्रज्वलन साथ शुरू हुई।
आज प्रथम दिन स्व  ए. वी. “कमल” द्वारा लिखित एवं सुधेश व्यास निर्देशित नाटक “चार कोट” का मंचन हुवा। वर्तमान समय में प्रासंगिक “चार कोट” नाटक के मूल में आम आदमी का सरकारी  व्यवस्था के प्रति एक दर्द है जिसे हास्य के रुप में प्रस्तुत किया गया है इस नाटक में आम आदमी का सरकार, कानून व राजनीति में व्याप्त जटिल खामियो व विद्रुपता के प्रति एक दर्द है जिसे व्यंग्यात्मक व चुटीली भाषा के रुप में प्रस्तुत किया गया है दर्शकों को हँसाना नाटक का गौण उद्देश्य है।
लेकिन आम आदमी के दर्द को प्रस्तुत करना ही नाटक का मूल ध्येय है इस नाटक में अमित सोनी, के के रंगा, अशोक व्यास्, अविक गोस्वामी, सुमित मोहिल, राहुल चावला, दीपिका सिंह भाटी, भरत राजपुरोहित, दिपान्कर, सुनिल जोशी, उतम सिंह, विकास शर्मा, जितेन्द्र पुरोहित, मदन मारु, आमिर हुसैन, पुजा आचार्य, मीनू गौड़, रोहित आदि ने मंच पर अपने अभिनय को प्रदर्शित किया वही मंच के पिछे से राजेन्द्र झुन्झ, वल्लभ व्यास ने सहयोग दिया मंच संचालन हरीश बी शर्मा ने किया। बीकानेर में रंग मन्च के चाहने वालो ने इस समारोह को भरपुर प्यार अपनी भरपुर उपस्थिति से दिया दर्शक दिर्घा में लोगो ने खड़े होकर नाटक का मजा लिया