बीकानेर : ब्लॉक स्तर पर होगी रैंकिंग, अंतिम तीन पायदान पर रहने वालों के खिलाफ की जाएगी कार्यवाही

0
hellobikaner.in

बीकानेर hellobikaner.in जिला कलक्टर नमित मेहता ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ‘प्रशासन गांवों के संग’ अभियान की ब्लॉकवार प्रगति समीक्षा की। उन्होंने कहा कि उपलब्धि के आधार पर प्रत्येक ब्लॉक की रैंकिंग तय की जाएगी तथा अंतिम तीन पायदान पर रहने वाले ब्लॉक की जिम्मेदारी तय करते हुए सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

 

इसी प्रकार पहले तीन पायदान पर रहने वालों को प्रोत्सहित किया जाएगा। उन्होंने प्रत्येक ब्लॉक द्वारा अब तक के शिविरों में किए गए कार्यों की समीक्षा की और कम प्रगति वाले ब्लॉक्स को गम्भीरतापूर्वक कार्य करने के निर्देश दिए और कहा कि इसकी प्रति सप्ताह समीक्षा होगी। उन्होंने कहा कि अभियान से सम्बंधित सभी 22 विभाग यह सुनिश्चित करें कि किसी एक विभाग के कारण जिले की प्रगति प्रभावित नहीं हो।

उन्होंने शिविरों से पूर्व प्री-कैंप्स पूर्ण गम्भीरता से आयोजित करने के निर्देश दिए और कहा कि इन शिविरों में प्रत्येक विभाग के अग्रिम दलों को भेजा जाए और शिविर के दौरान निस्तारित हो सकने वाले प्रकरणों का चिन्हीकरण कर लिया जाए। उन्होंने उपखण्ड अधिकारियों को शिविरों और इस दौरान किए जाने वाले कार्यों की विभागवार नियमित मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। साथ ही आवश्यकता के अनुसार फॉलो-अप केम्प आयोजित करने के लिए निर्देशित किया और कहा कि प्रत्येक प्रकरण का नियम सम्मत निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) बलदेव राम धोजक, जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेंद्र चौधरी मौजूद रहे।

Like Subscribe and Share