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बीकानेर  hellobikaner.in बीकानेर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई लिमिटेड (BKESL) ने अपने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए मौजूदा राजविद्युत एप को अपडेट करते हुए नया एप तैयार किया है।

 


अब बिजली बन्द होने, ऑनलाइन भुगतान, बिजली सम्बंधी शिकायतों, बिजली बिल, और नए कनेक्शन जैसी कई जरूरतों का एक ही एप से समाधान हो जाएगा। एक बार एप पर रजिस्टर्ड होने के बाद कम्पनी उपभोक्ताओं को नोटिफिकेशन के माध्यम से भी बिल सम्बंधी जानकारी भेजती रहेगी।

 


बीकेईएसएल के सीओओ जयन्त राय चौधरी ने बताया कि उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कम्पनी ने अपने राजविद्युत एप को अपडेट किया है। उपभोक्ताओं को प्ले स्टोर से राजविद्युत एप को डाउनलोड करना होगा, इसके बाद एप खोलकर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर डालकर अपना पिन बनाना होगा। अगर उपभोक्ता का पहले से ही पिन बना हुआ है तो उसका उपयोग किया जा सकता है। पिन डालते ही उपभोक्ता कम्पनी की विभिन्न सेवाओं का लाभ ले सकते है।


इस आइकन पर क्लिक करने पर कॉल सेन्टर को सीधे फोन किया जा सकेगा। उपभोक्ता बिजली बन्द वोल्टेज की समस्या, मीटर जलने, तार टूटने व बिजली तंत्र से संभावित खतरे की जानकारी इस आइकन के माध्यम से कम्पनी को दे सकते है। उपभोक्ता कम्पनी के अधिकारियों के साथ चैट कर अपने बिजली कनेक्शन के बारे में जानकारी ले सकते हैं। उपभोक्ता अपने बिजली बिल का भुगतान ऑनलाइन कर सकते है। इसमें क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, अन्य कार्ड, इन्टनेट बैंकिंग, वॉलेट, कैश कार्ड, क्यूआर यूपीआई व फोन पे से भुगतान करने का विकल्प मिलेगा। उपभोक्ता कम्पनी की सेवाओं को लेकर अपना फीडबैक दे सकते हैं। आइकन के माध्यम से उपभोक्ता अपना बिजली बिल देख सकते है।

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