बीकानेर hellobikaner.in किसान तीन कृषि कानून बिल को रद्द करने की मांग को लेकर पूरे देश में आंदोलनरत है श्रीडूंगरगढ़ में मालगाड़ी रोकने के साथ ही सूचना मिली है। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले आज श्री डूंगरगढ़ में ट्रेन रोकने को लेकर किसान श्रीडूंगरगढ़ के रेलवे स्टेशन पहुंचे।

 

स्टेशन अधीक्षक राजेन्द्र सोनी ने बताया कि सिकंदराबाद से हिसार चलने वाली गाड़ी जो श्रीडूंगरगढ़ रेलवे स्टेशन 2.15 पर पहुंचती है को बीकानेर रेलवे स्टेशन पर रोका गया है। तथा सरायरोहिल्ला से बीकानेर ट्रेन श्रीडूंगरगढ़ 2.50 पर पहुंचती है इसे सादुलपुर रोका गया है।

 

इसके बाद रतनगढ़ की तरफ से आ रही मालगाड़ी को बाहरी सिग्नल पर ही रोक दिया और नारेबाजी करने लगे। यहां किसान नेता विवेक माचरा व पूनमचंद नैण सहित बड़ी संख्या में किसान युवा किसान मौजूद है तथा रेलवे की पटरियों पर बैठे हैं और नारेबाजी की जा रही है। यहां किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं हो जिसको लेकर आरपीएफ व राजस्थान पुलिस के जवान मौजूद हैं। मौके का जायजा लेने के लिए श्री डूंगरगढ़ सीईओ दिनेश कुमार भी पहुंचे हैं।

यात्रियों को परेशानी नहीं हो इस बात का ध्यान रखते हुए विभाग ऐसे स्टेशन जहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हो वहां सवारी गाड़ियों को रोका जा रहा है। अब गाड़ियां 4 बजे बाद रवाना होकर गंतव्य तक पहुंचेगी। बता देवें कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान सभा के आव्हान पर श्रीडूंगरगढ़ रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी को रोका गया था।