hello bikaner

hello bikaner

Share

बीकानेर hellobikaner.in खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ बुधवार से ‘शुद्ध के लिए युद्ध अभियान’ चलाया जाएगा। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को आयोजित बैठक के दौरान यह निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि आम उपभोक्ता को गुणवत्तायुक्त खाद्य सामग्री मिले तथा मिलावटखोरी पर प्रभावी अंकुश लगाया जाए, इसके मद्देनजर सभी संबंधित विभाग संयुक्त एवं सतत कार्यवाही करें। मिलावटी मावा, घी, नमकीन और मिठाई के अधिक से अधिक सैम्पल लिए जाएं तथा मिलावट पाए जाने की स्थिति में सख्त कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए बुधवार से ही यह कार्यवाही प्रारम्भ कर दी जाए।

इसके लिए संबंधित विभागों की संयुक्त टीमें गठित की जाएं। इनमें पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी के साथ रसद विभाग के अधिकारियों को भी सम्मिलित किया जाए। इसे अभियान के रूप में सतत रूप से चलाया जाए तथा की गई कार्यवाही से प्रतिदिन अवगत करवाएं। उन्होंने जिले के प्रत्येक उपखण्ड क्षेत्र में भी अभियान चलाए जाने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना, उपखण्ड अधिकारी अशोक कुमार बिश्नोई, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी चाहर, वृत्ताधिकारी यातायात दीपचंद, प्रवर्तन अधिकारी भंवर सिंह राठौड़, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल मीना, खाद्य सुरक्षा अधिकारी महमूद अली मौजूद रहे।

About The Author

Share

You cannot copy content of this page