बीकानेर hellobikaner.in पूरे भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। बीकानेर में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में सोमवार को जिले के होमगार्ड जवानों ने फोर्ट डिस्पेंसरी में पहुंच कर कोरोना का टीका लगवाया। टीकाकरण के लिये होमगार्ड जवान सुबह 9 बजे से पहले ही अपनी आईडी लेकर पहुंच गये और लाइन में खड़े रह कर अपना पंजीकरण करवाया।

इस मौके पर कमाण्डेंट बादोराव मीणा ने फोर्ट डिस्पेंसरी पहुंच कर जवानों की हौंसला अफजाई की तथा उनको टीकाकरण में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने का आह्वान किया। इस मौके पर उन्होंने जवानों को वैक्सीनेशन की महत्वता बताई और कहा कि हर जवान को टीका जरूर लगावाना चाहिए जिससे आमजन में जागरूकता बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में होमगार्ड के जवान फस्र्ट लाईन के योद्धा रहे है और जवानों ने अपनी जिम्मेदारी निष्ठा के साथ निभाई है।

उन्होंने बताया कि जवानों के साथ होमगार्ड के अधिकारी भी उत्साह के साथ टीका लगवा रहे है। उन्होंने ने बताया कि हमने होमगार्ड जवानों के घर के नजदीक के ही स्वास्थ्य केन्द्र पर टीकाकरण के लिये सीएमएचओं से बात की तो उन्होनें जिले के 17 स्वास्थ्य केन्द्रों पर होमगार्ड जवानों के टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करवा दी है। उन्होंने कहा कि अब होमगार्ड जवान अपने घर की नजदीकी डिस्पेंसरी पर भी अपनी आईडी और रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ पहुंच कर कोरोना वैक्सीन लगवा सकते है। इससे पहले प्लाटून कमाण्डर ओमसिंह शेखावत, अमर सिंह, वेदप्रकाश शर्मा तथा कम्पनी कमाण्डर चन्द्र सिंह भाटी ने टीका लगवा कर वैक्सीनेशन की शुरूआत की।