बीकानेर hellobikaner.in  राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश सचिव राजकुमार किराडू ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके जयपुर निवास पर शिष्टाचार भेंट की। पायलट एवं किराडू ने पार्टी के संगठनात्मक बिंदुओं पर चर्चा की।

 

बैठक में कांग्रेस की विचारधारा, सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए चर्चा की गई एवं  पायलट ने कहा कि जमीनी स्तर पर संगठन के प्रत्येक कार्यकर्ता को पूरी जिम्मेदारी से अपना दायित्व निभाना होगा। इसी मौके पर किराडू जो कि राजीव गांधी पंचायतीराज संगठन के राष्ट्रीय महासचिव भी है, ने पायलट को बीकानेर में जल्द ही स्वराज साथियो के साथ होने वाली राष्ट्र निर्माण संवाद कार्यक्रम के लिए भी आमंत्रित किया, जिसकी पायलट ने सहर्ष स्वीकृति भी दे दी। ये सभा मार्च माह के अंत में बीकानेर में आयोजित की जाएगी।

 

ज्ञातव्य रहे कि प्रत्येक पंचायती समिति वार्ड से एक एक स्वराज साथी को चिन्हित किया जाएगा। इस संवाद कार्यक्रम में सत्ता के विकेन्द्रीकरण व संविधान के 73 वें एवं 74 वें संशोधन द्वारा जनप्रतिनिधियों को जो अधिकार दिए गए है उन अधिकारों को राज्य सरकार पूर्ण रूप से लागु करे। इसकी चर्चा कर एक मांगपत्र राज्य सरकार को सौंपा जाएगा। इस मुलाकात में किराडू के साथ बीकानेर पार्षद शिवशंकर बिस्सा, पूर्व एनएसयूआई जिलाध्यक्ष हर्षवर्धन जोशी, पूर्व पार्षद प्रत्याशी मुरली स्वामी इत्यादि मौजूद थे।