बीकानेर hellobikaner.in संकल्प नाट्य समिति द्वारा वरिष्ठ रंगकर्मी, लेखक, शायर, नाट्य निर्देशक स्व. आनंद वि. आचार्य की स्मृति में रंग-आनंद (द्वितीय) त्रि-दिवसीय नाट्य समारोह की तैयारियां जोरों पर है दिनांक 13.02.2021 को संस्था द्वारा हुई मीटिंग में एक आयोजन समिति का गठन किया गया है।

इस समिति में प्रचार-प्रसार का जिम्मा गौरव मारू को सौंपा गया और मीडिया प्रभारी वसीम राजा ‘कमल’ को बनाया गया। प्रेक्षागृह एवं जयपुर से आने वाले टीम की व्यवस्था का जिम्मा श्री प्रदीप भटनागर, हरीश बी. शर्मा, बुलाकी शर्मा, रमेश शर्मा, अभिषेक आनन्द आचार्य, दिपान्शु पाण्डे और सुरेश आचार्य को सौंपा गया। उक्त मीटींग में संस्था के अध्यक्ष श्री विद्यासागर आचार्य जी ने सभी की जिम्मेवारियां तय की। इस समारोह का आयोजन दिनांक 19.02.2021 से 21.02.2021 सांय 7 बजे से स्थानीय टाऊन हॉल, बीकानेर में किया जायेगा।

मीडिया प्रभारी वसीम राजा ‘कमल’ ने बताया कि नाट्य समारोह के प्रथम दिन 19.02.2021 को अनुराग कला केन्द्र, बीकानेर द्वारा स्व. ए.वी. ‘कमल’ लिखित नाटक ‘‘चार कोट’’ का मंचन किया जायेगा। आयोजन के दूसरे दिन 20.02.2021 को यूनिवर्सल थियेटर एकेडमी, जयपुर के द्वारा श्री केशव गुप्ता के निर्देशन में स्व. श्री आनन्द वी. आचार्य द्वारा लिखित नाटक ‘‘काया में काया’’ का मंचन किया जायेगा। आयोजन के अंतिम दिन दिनांक 21.02.2021 को उड़ान थियेटर आर्ट सोसायटी, बीकानेर द्वारा मंजू लता रांकावत के लिखित एवं निर्देशित नाटक ’‘वो….आखरी पड़ाव’’ का मंचन किया जायेगा।

संस्था अध्यक्ष विद्यासागर आचार्य ने बताया कि इस वर्ष से शुरू होने वाले प्रथम रंग-आनंद अवार्ड आशिष देव चारण को दिया जायेगा। इस अवार्ड की प्रेरणा स्व. आनंद वी. आचार्य ने रंग जगत को जो अपना जीवन सौंपा था उससे मिली और इस परम्परा को जींवत बनाये रखने के लिए इस अवार्ड को आगे भी निरंतर जारी रखने के लिये संकल्प नाट्य समिति प्रतिबद्ध हैें।