एक से बढ़कर एक टूरर, कम्यूटर और ए़डवेंचर बाइक बनाने वाली देसी कंपनी Royal Enfield आगामी एक सितंबर को बड़ा सरप्राइज देने वाली है। जी हां, लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 1 सितंबर को अब कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक्स को नए अवतार में यानी New Royal Enfield Classic 350 के रूप में लॉन्च करने वाली है और इस मौके पर कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन क्लासिक 350 की कीमत का खुलासा कर देगी। कई मौकों पर हमने आपको बताया है कि नई क्लासिक 350 अगस्त में लॉन्च हो जाएगी, लेकिन इसमें थोड़ी देरी हुई और अब एक सितंबर को यह लॉन्च हो रही है।

नई Classic 350 की सबसे पहले जैसलमेंर में टीवीसी ऐड शूट के दौरान झलक दिखी थी और फिर कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान यह बाइक दिखी है। माना जा रहा है कि इसे नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा, जैसे कि Meteor 350 को मल्टी कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया था। पुरानी क्लासिक 350 में कई तरह के खास बदलाव के साथ पेश की जाने वाली इस बाइक की फीचर्स डिटेल बताने से पहले आपको इसकी संभावित कीमत बता दूं कि नई क्लासिक 350 को भारत में 1.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया जा सकता है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

350 सेगमेंट में लॉन्च की जाने वाली नेक्स्ट जेनरेशन क्लासिक 350 की टक्कर Honda CB350 और Jawa 42 समेत अन्य बाइक्स से होगी। नई क्लासिक 350 के इंजन, पावर और फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले आपको बता दें कि इसमें Meteor 350 cruiser की तरह ही 349cc का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन देखने को मिलेगा, जो 20.2bhp तक की पावर और 27Nm तक का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा। इस बाइक को कंपनी के नए ‘J’ आर्किटेक्चर पर डिवेलप किया जाएगा।


Like Subscribe and Share